IND versus AUS: 'शतकवीर' विराट कोहली का 25वां कमाल, ये 10 आंकड़े दिल जीतने वाले हैं - NEW 2020

Entertainment,latest Movies,etc.....

Breaking News

Sunday, December 16, 2018

IND versus AUS: 'शतकवीर' विराट कोहली का 25वां कमाल, ये 10 आंकड़े दिल जीतने वाले हैं

Virat Kohli scores 25th Test ton, India versus Australia: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर वो कमाल कर दिखाया है जिसके शायद फैंस आदी हो चुके हैं। आइए जानते हैं उनके इस शतक से जुड़े आंकड़े।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जब टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ तो पहले मैच (एडिलेड) में उनका आक्रामक रुख नहीं देखने को मिला लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में आखिरकार किंग कोहली अपनी उसी लय में वापस आ गए जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मैच की पहली पारी में दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 89 रन के अंदर भारत के तीन शीर्ष बल्लेबाजों को आउट कर दिया, तब वो विराट कोहली ही थे जो लगातार पिच पर जमे रहे और अपने उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ खेल को दिन के अंत तक ले गए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली 82 रन बना चुके थे और सबको इंतजार था रविवार की सुबह का जब कोहली फिर वो कमाल करके दिखाते जिसका सबको इंतजार रहता है। उनके बल्ले से एक और शतक।

विराट कोहली ने रविवार सुबह शानदार अंदाज में अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया और विरोधी टीम को एक बार फिर परेशानी में डाल दिया। विराट ने 214 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। शतक तक पहुंचने के लिए कोहली ने 11 चौकों का सहारा लिया। उनके शतक से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने नई गेंद ली थी और विराट ने शानदार चौके के साथ ही शतक पूरा किया। विराट पैट कमिंस की गेंद पर स्लिप में एक विवादास्पद कैच पर आउट हुए। विराट ने आउट होने से पहले 257 गेंदों पर 123 रन बनाए जिसमें 1 छक्का और 13 चौके शामिल थे। सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच व पूर्व दिग्गज विराट कोहली को रोकने के लिए तमाम उपाय व सलाह दे रहे थे लेकिन पर्थ में कुछ काम नहीं आया। विराट आए और एक बार फिर साबित किया कि उनसे बेहतर बल्लेबाज फिलहाल इस समय और कोई नहीं है। आइए जानते हैं कप्तान कोहली के इस शतक के बाद खड़े हुए कुछ जरूरी व खास आंकड़ों के बारे में



Virat Kohli विराट कोहली का 25वां टेस्ट शतक | तस्वीर साभार: Twitter

पर्थः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जब टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ तो पहले मैच (एडिलेड) में उनका आक्रामक रुख नहीं देखने को मिला लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में आखिरकार किंग कोहली अपनी उसी लय में वापस आ गए जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मैच की पहली पारी में दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 89 रन के अंदर भारत के तीन शीर्ष बल्लेबाजों को आउट कर दिया, तब वो विराट कोहली ही थे जो लगातार पिच पर जमे रहे और अपने उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ खेल को दिन के अंत तक ले गए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली 82 रन बना चुके थे और सबको इंतजार था रविवार की सुबह का जब कोहली फिर वो कमाल करके दिखाते जिसका सबको इंतजार रहता है। उनके बल्ले से एक और शतक।


विराट कोहली ने रविवार सुबह शानदार अंदाज में अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया और विरोधी टीम को एक बार फिर परेशानी में डाल दिया। विराट ने 214 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। शतक तक पहुंचने के लिए कोहली ने 11 चौकों का सहारा लिया। उनके शतक से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने नई गेंद ली थी और विराट ने शानदार चौके के साथ ही शतक पूरा किया। विराट पैट कमिंस की गेंद पर स्लिप में एक विवादास्पद कैच पर आउट हुए। विराट ने आउट होने से पहले 257 गेंदों पर 123 रन बनाए जिसमें 1 छक्का और 13 चौके शामिल थे। सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच व पूर्व दिग्गज विराट कोहली को रोकने के लिए तमाम उपाय व सलाह दे रहे थे लेकिन पर्थ में कुछ काम नहीं आया। विराट आए और एक बार फिर साबित किया कि उनसे बेहतर बल्लेबाज फिलहाल इस समय और कोई नहीं है। आइए जानते हैं कप्तान कोहली के इस शतक के बाद खड़े हुए कुछ जरूरी व खास आंकड़ों के बारे में..

ये विराट कोहली का 25वां टेस्ट शतक है जो उन्होंने 128 पारियों में बनाया है (सबसे तेज)

विराट कोहली का ये 63वां अतर्राष्ट्रीय शतक है (सभी प्रारूपों को मिलाकर), सबसे तेज।

ये ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उनका 7वां टेस्ट शतक है।

दिलचस्प बात-विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़े इन 7 शतकों में से 6 ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर बनाए हैं।

ये विराट का पर्थ में पहला शतक है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक उनके सभी 5 शहरों (जहां-जहां स्टेडियम हैं) में शतक जड़े हैं। अब सिर्फ ब्रिस्बेन बाकी है।

ये इस साल विराट कोहली का 5वां टेस्ट शतक है। इससे पहले उन्होंने इतने टेस्ट शतक सिर्फ पिछले साल यानी 2017 में जड़े थे। पिछले साल विराट ने 10 मैचों की 16 पारियों में 5 शतक 
FOR MORE PROMO CODES
                         HIGHLITED                              


Dailyupdate7.com



No comments:

Post a Comment

your comment reply 30 minute

Recent Posts

Header Ads

Popular Posts