'अपने जवानों के बलिदान का बदला अब चुन-चुनकर लेता है भारत' | PM मोदी के संबोधन की 10 बातें - New Year 2021

@2021 Updates of All Activities

Breaking News

Sunday, March 3, 2019

'अपने जवानों के बलिदान का बदला अब चुन-चुनकर लेता है भारत' | PM मोदी के संबोधन की 10 बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना के गांधी मैदान में एनडीए की संकल्‍प रैली में कांग्रेस पर साधा निशाना.
नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना के गांधी मैदान में एनडीए की संकल्‍प रैली में कांग्रेस समेत अन्‍य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया. उन्‍होंने इस दौरान पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्‍ट्राइक पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस व अन्‍य विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं. जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं.

1. भारतीय वायुसेना की पीओके में की गई एयरस्‍ट्राइक पर सवाल उठाने वाले विपक्ष और कांग्रेस के लिए सवाल किया कि कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दल क्‍यों हमारी सेना का मनोबल कमजोर कर रहे हैं? वे ऐसे बयान क्‍यों दे रहे हैं जिससे हमारे दुश्‍मनों को फायदा पहुंचे?
2. पीएम मोदी ने कहा कि अब नया हिंदुस्तान नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है. अब भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर हिसाब लेता है.
3. प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षा चाहे गरीब की हो या देश की, देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने आपका ये चौकीदार और हमारा NDA गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है. 
4. गरीब और मध्यम वर्ग के पसीने पर जो अपनी दुकानें चला रहे थे. वो अब आपके इस चौकीदार से परेशान है. इसलिए मुझे गाली देने का कॉम्पिटिशन चल रहा है. लेकिन आप आश्वस्त रहिये आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.
5. आप सभी साक्षी है, जब हमारे देश की सक्षम सेना आतंक को कुचलने में जुटी है. चाहे वो सीमा के भीतर हो या बाहर, ऐसे समय में देश के भीतर ही कुछ लोग क्या क्या कर रहे हैं? देश की सेना का मनोबल बढ़ने की बजाय वो ऐसे काम कर रहें हैं, जिससे दुश्मन के चेहरे खिल रहे हैं.
पटना में पीएम मोदी ने की रैली. फोटो ANI
6. जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी.
7. पीएम मोदी ने पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं. हमारी सरकार देश में दशकों से व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार और बिचौलिये की संस्‍कृति को समाप्‍त करने का काम कर रही है.
8. एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो.

9. पीएम मोदी ने कहा कि पराक्रमी भारत के लिए भारत माता की जय, विजयी भारत के लिए भारत माता की जय, वीर जवानों के लिए भारत माता की जय.
10. उन्‍होंने कहा कि हमारे किसानों के लिए भी देश के इतिहास की सबसे बड़ी योजना 'पीएम किसान सम्मान निधि' अब जमीन पर उतर गई है. इस योजना का लाभ बिहार के 1.5 करोड़ से अधिक किसानों सहित देश के लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा|

No comments:

Post a Comment

your comment reply 30 minute

Recent Posts

Header Ads

Popular Posts